Devshree Admission Cum Scholarship Test -2023-24.
Loading...
LATEST JOBS SYLLABUS NOTES ONLINE TESTS ADMIT CARDS QUESTION PAPERS ANSWER KEYS RESULTS NCERT BOOKS RKSMBK E-KAKSHA RAJ. CAREER PORTAL

Tuesday 18 May 2021


10वीं के बाद 12वीं की परीक्षा भी रद्द:
इस साल CBSE 12वीं के एग्जाम नहीं होंगे, प्रधानमंत्री ने कहा- छात्रों की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता




Notification regarding Class XII Board Exam 2021 - 01/06/2021 Click here to Download pdf 







 70% सिलेबस से ओएमआर सीट पर होगी 12वीं की परीक्षा रोबोटिक एप होगा इस्तेमाल

**********************@27-05-2021

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) के 12वीं के एग्जाम जल्द ही कराए जा सकते हैं। रविवार को इस मसले पर हाई-लेवल मीटिंग हुई। मीटिंग के बाद केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने सोशल मीडिया पर बताया कि सभी राज्यों से 25 मई तक प्रस्ताव मांगे गए हैं।

उन्होंने कहा कि मुझे भरोसा है कि हम 12वीं के एग्जाम के बारे में जल्द ही फैसला लेने की स्थिति में होंगे। इस फैसले के बारे में जल्द से जल्द जानकारी देकर छात्रों और अभिभावकों की अनिश्चितता को दूर करेंगे। उन्होंने दोहराया कि छात्रों और शिक्षकों की सुरक्षा और भविष्य दोनों हमारे लिए बहुत अहम हैं।

**********************@23-05-2021


CBSE :- 12वीं में सिर्फ तीन विषयों की परीक्षा करा सकता है बोर्ड


*************************@23-05-2021

CBSE 10वीं के रिजल्ट में होगी देरी
सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) ने स्कूलों के लिए 10वीं कक्षा के मार्क्स अपलोड करने की समय सीमा बढ़ा दी है। अब CBSE से संबद्ध सभी स्कूल 30 जून तक मार्क्स अपलोड कर सकेंगे। इसके साथ ही बोर्ड ने रद्द की गई 10वीं की बोर्ड परीक्षाओं के आंतरिक मूल्यांकन के मार्क्स जमा करने की तारीख को भी 30 जून तक बढ़ा दिया है। बोर्ड ने कोरोना के कारण बने हालातों को देखते हुए यह फैसला किया।

दरअसल, इस साल बोर्ड ने कोरोना की दूसरी लहर के कारण बने हालातों को देखते हुए 10वीं की परीक्षा को रद्द करने का फैसला किया है। जबकि 12वीं की परीक्षा को फिलहाल के लिए स्थगित कर दिया गया है।


For official notification Click here

0 Reviews:

Post a Comment

thanks to feedback for DEVSHREE

Popular Posts

Translate

Join & Follow us @

Latest News

Blog Archive